Korean skin care :कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक होम रीमेडीज

कोरियन स्किनकेयर रुझानों में से एक बहुत ही लोकप्रिय हो गया है जिसका मतलब है कि लोग इसे अपने त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए अपनाना चाहते हैं। इसके लिए बाज़ार में कई उत्पाद उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप घर पर ही कोरियन स्किन केयर बनाना चाहते हैं तो निम्नलिखित तरीके का उपयोग कर सकते हैं:


 डबल क्लींजिंग: इसमें पहले आप एक तेल-आधारित क्लींजर का उपयोग करके अपने त्वचा की मलबे को साफ करें, फिर एक फोम क्लींजर का उपयोग करके अधिक साफ करें।

  1. एक्सफोलिएशन: आप घर पर ही एक्सफोलिएशन का उपयोग कर सकते हैं। एक चम्मच शक्कर को दो चम्मच नारियल तेल के साथ मिलाएं और अपने त्वचा को इस स्क्रब से मसाज करें। इससे आपकी त्वचा की डेड स्किन निकल जाएगी।

  2. फेस मास्क: अपने त्वचा के लिए फेस मास्क बनाना भी आसान हो सकता है। दो चम्मच दहीं को एक चम्मच शहद के साथ मिलाएं और अपने त्वचा पर इसका उपयोग करें।

कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक

कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक एक तरह का स्किन केयर है जो आपके चेहरे को स्वस्थ और उज्ज्वल बनाने में मदद करता है। यह चेहरे के त्वचा को नमी प्रदान करता है और उसे सुंदर बनाने के लिए आवश्यक पोषण देता है।

इस फेस पैक को आमतौर पर कुछ मुख्य घटकों से बनाया जाता है जो निम्नलिखित हैं: एक्सफोलिएटर - जो त्वचा के मृत त्वचा को हटाता है और चमकदार त्वचा के लिए त्वचा को साफ करता है।

मूल्यवान तत्व - जो त्वचा को उज्ज्वल और स्वस्थ बनाते हैं।

हाइड्रेटर - जो त्वचा को नमी प्रदान करता है और उसे नरम और फुर्तीला बनाता है।

यह फेस पैक आमतौर पर स्थानीय दुकानों या ऑनलाइन रिटेलर्स पर उपलब्ध होता है। इसे आप अपने चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ सकते हैं और फिर उसे धो लें। इसे एक सप्ताह में दो बार या उससे कम समय में उपयोग किया जाना चाहिए।

यदि आपकी त्वचा अत्यधिक संवेदनशील है।

कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक होममेड रीमेडीज

कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक को आप घर पर भी बना सकते हैं। यहां कुछ सुझाव हैं जो आपको इस दिशा में मदद कर सकते हैं:
  1. चावल फ्लोर और दही - एक छोटी कप चावल फ्लोर और दो चम्मच दही को अच्छी तरह से मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ें और फिर उसे गुनगुने पानी से धो लें। यह आपकी त्वचा को उज्ज्वल बनाने में मदद करता है।

  2. टमाटर और हनी - एक छोटा टमाटर लें और उसे मश करें। इसमें दो चम्मच हनी मिलाएं और अच्छी तरह से मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ें और फिर उसे गुनगुने पानी से धो लें। यह आपकी त्वचा को नरम और स्वस्थ बनाने में मदद करता है।

  3. लेमन जूस और चंदन - एक छोटा चम्मच लेमन जूस लें और उसमें थोड़ा सा चंदन पाउडर मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ें और फिर उसे गुनगुने पानी से धो लें। यह आपकी त्वचा कोमल नरम बनाती है।

होममेड कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक

कोरियन स्किन लाइटनिंग फेस पैक को आप घर पर बनाने के लिए निम्नलिखित सुझावों का उपयोग कर सकते हैं:
  1. 1.ड्राई योगर्ट, हनी और लेमन जूस - एक छोटा कप ड्राई योगर्ट लें और उसमें एक चम्मच हनी और एक छोटा चम्मच लेमन जूस मिला दें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ें। इसे धोने से पहले उसे सुखा लें। यह आपकी त्वचा को उज्ज्वल और गोरा बनाने में मदद करेगा।

  2. 2.चावल का आटा, हनी और दूध - एक छोटा कप चावल के आटे में एक चम्मच हनी और थोड़ा सा दूध मिला दें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट तक छोड़ें और फिर उसे गुनगुने पानी से धो लें। यह आपकी त्वचा को नरम बनाए रखने में मदद करेगा।

  3. 3.स्ट्रॉबेरी, दही और हनी - एक छोटा कप स्ट्रॉबेरी के छोटे-छोटे टुकड़ों को ब्लेंडर में डालें। इसमें दो चम्मच दही और एक चम्मच हनी मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर 15-20 बाद धोए।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ