Beauty Skin Care Tips: आपका दैनिक स्किनकेयर रूटीन पेशेवरों के मुताबिक जो आपको हर दिन करना चाहिए

ब्यूटी स्किन केयर टिप्स किसी भी स्किन-केयर रूटीन का लक्ष्य आपके रंग को ट्यून करना होता है। अब तक के 'ब्यूटी सीक्रेट्स' में हमने प्राकृतिक सामग्री और सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए खुद के हैक्स के बारे में बताया है।

Beauty skin care tips

हमेशा अपनी त्वचा को कोमल और अपने रंग को चमकदार बनाए रखने के लिए प्रमुख त्वचा और बालों की देखभाल के नियमों के एक अध्ययन अपनी माँ की बेदाग सुंदरता से सीधे संकेत लेते हुए ताज़ा और चमकदार त्वचा के लिए इतना गुप्त रहस्य है जो समय की एक अनफ़िल्टर्ड किट और परीक्षण किए गए DIY व्यंजनों के भीतर है। अपने सौन्दर्य के लिए अप्रासंगिक सिंथेटिक्स और सौंदर्य प्रसाधनों के अधीन होने के बाद स्वाभाविक रूप से एक 'कम ज्यादा है' कार्यप्रणाली के लिए हम निश्चित रूप से इसकी सराहना करते हैं।

Beauty skin care tips

एक किशोर के रूप में काम करना शुरू करने वाले किया है। मूल रूप से डाय रेसिपीज से उतनी ही जड़ें हैं और इसलिए, वोग इंडिया के पहले ब्यूटी सीक्रेट्स वीडियो के लिए, हमें उसकी दिनचर्या के बारे में बताता है। कि  आपके पास 3 मिनट हों या 15, सफाई हमेशा एक बुनियादी त्वचा देखभाल दिनचर्या का पहला चरण होना चाहिए।

Beauty skin care tips

मॉइस्चराइजर के लिए त्वचा तैयार करने के लिए टोनर का प्रयास करें

टोन करना है या नहीं टोन करना है? यह एक व्यक्तिगत प्राथमिकता है लेकिन हम अतिरिक्त तेल और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करने के लिए (और हमारी त्वचा को खुश महसूस करने के लिए!) त्वचा में एक भिगोकर कपास पैड को साफ़ करना पसंद करते हैं। त्वचा को ताज़ा करने और ताज़ा करने में मदद करना बहुत अच्छा है, खासकर यदि आपके पास विच हेज़ल (छिद्रों को कसने में मदद करने के लिए) और कैमोमाइल को शांत करने जैसी सामग्री शामिल है। समय कम चल रहा है? दिन के अंत में मेकअप के किसी भी आखिरी निशान को हटाने के लिए शाम के लिए इस कदम को बचाएं।

Beauty skin care tips

शुरू करने से पहले त्वचा की देखभाल के टिप्स

तीन मुख्य चरण

अपनी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या को तीन मुख्य चरणों के रूप में सोचें:

सफाई - अपना चेहरा धोना।

टोनिंग - त्वचा को संतुलित करना।

मॉइस्चराइजिंग— त्वचा को हाइड्रेट करना और कोमल बनाना।


किसी भी स्किन-केयर रूटीन का लक्ष्य आपके रंग को ट्यून करना है ताकि यह अपने सबसे अच्छे रूप में काम कर सके, और आप जिस भी क्षेत्र में काम करना चाहते हैं उसका निवारण या लक्ष्य भी कर सकते हैं। सैन फ्रांसिस्को त्वचा देखभाल विशेषज्ञ का कहना है कि "सौंदर्य दिनचर्या आपके भीतर परिवर्तनों को नोटिस करने का अवसर है।" जैसे आपकी त्वचा को उम्र के साथ बदलाव की आवश्यकता होती है, वैसे ही आपके उत्पाद भी होंगे। फिर भी, वह कहती हैं, "यह पूर्णता बनाने के बारे में नहीं है।" इन तीन चरणों को अपना दैनिक अनुष्ठान बनने दें जो आपकी त्वचा को मजबूत बनाता है और आपके दिन को आधार बनाता है।

दिन में दो बार मॉइस्चराइज़ करें

Beauty skin care tips

आपकी त्वचा पूरे दिन जलयोजन खो देती है, जलयोजन जो आपकी त्वचा को मोटा और युवा रखता है। दिन में दो बार मॉइस्चराइजर लगाएं: एक बार सुबह और एक बार रात में। "यह दिनचर्या सुनिश्चित करती है कि आप अपनी त्वचा की सफाई कर रहे हैं, स्वस्थ त्वचा के लिए आपकी त्वचा की कोशिकाओं के जीवन चक्र के साथ चलने में सहायता, हाइड्रेटिंग, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसकी रक्षा करते हैं. के अब तक के पहले 'ब्यूटी सीक्रेट्स' में हमें जुड़ी प्राकृतिक सामग्री और सर्दियों में त्वचा की देखभाल के लिए खुद के हैक्स के बारे में बताया गया है। हमेशा अपनी त्वचा को कोमल और अपने रंग को चमकदार बनाए रखने के लिए प्रमुख त्वचा और बालों की देखभाल के नियमों के एक अध्ययन अपनी माँ की बेदाग सुंदरता से सीधे संकेत लेते हुए ताज़ा और चमकदार त्वचा के लिए इतना गुप्त रहस्य है जो समय की एक अनफ़िल्टर्ड किट और परीक्षण किए गए DIY व्यंजनों के भीतर है। अपने सौन्दर्य के लिए अप्रासंगिक सिंथेटिक्स और सौंदर्य प्रसाधनों के अधीन होने के बाद स्वाभाविक रूप से एक 'कम ज्यादा है' कार्यप्रणाली के लिए हम निश्चित रूप से इसकी सराहना करते है।

स्किनकेयर रूटीन कैसे बनाएं।

शुरू करने से पहले त्वचा की 

"बहुत सारे रासायनिक उपयोग का अनुभव करने के बाद, मैं अपनी दिनचर्या में कुछ प्राकृतिक शामिल करना चाहता था।

घर के बने हैक्स में हमेशा एक 'प्लान ए' और 'प्लान बी' होता है और तदनुसार किसी भी और हर प्रकार की त्वचा के अनुरूप बदला जा सकता है। त्वचा की देखभाल के लिए उसके किफायती लेकिन प्रभावी दृष्टिकोण को उजागर करने वाले एक ट्यूटोरियल में, एक एक्सफ़ोलीएटिंग फ़ेस स्क्रब उपाय साझा करके, जिसकी हर व्यस्त लड़की को अपने घमंड में ज़रूरत होती है। मिश्रण बनाने के लिए, एक चम्मच भारतीय चंदन (चंदन) और पिसी हुई कॉफ़ी को थोड़े से जैविक शहद के साथ मिलाएं। "यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा इन उपचारों से वास्तव में लाभान्वित हो, तो मैं कच्चे या जैविक अवयवों की तलाश करने की कोशिश करूँगाा।

Beauty skin care tips

इस मिश्रण के सभी घटक शुष्क प्रकृति हैं। “अगर आपकी त्वचा रूखी है, तो आप हमेशा अधिक शहद मिला सकते हैं और अपनी त्वचा की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए स्क्रब को समायोजित कर सकते हैं, जैसा कि आप देख सकते हैं कि मिश्रण तैयार है, इसे धीरे-धीरे अपनी त्वचा में मालिश करें और आँखों से दूर जाना सुनिश्चित करें या आँख के नीचे का क्षेत्र। कुछ मिनटों के लिए स्क्रब करें, और किसी भी लालिमा या जलन से बचने के लिए दस मिनट के बाद धो लें ताकि आपकी त्वचा कोमल, नरम और चिकनी हो जाए। यह नुस्खा आपको किसी भी बेजान त्वचा से छुटकारा पाने में भी मदद करेगा जो आपकी त्वचा की सतह पर लंबे समय तक धूप या मेकअप के लगातार उपयोग के बाद बनी है।

स्किनकेयर शासन में आगे, हम विरासत में मिलने वाले हाइड्रेटिंग मास्क की ओर मुड़ते हैं जो स्टार अपने बचपन से ही रूप से नियोजित करती रही है। कि जब मैं कुछ उत्पादों का उपयोग नहीं कर सकता था क्योंकि मेरी त्वचा बहुत आसानी से खराब हो जाती थी। उस समय बेसन (बेसन) और दही (दही) मेरे पसंदीदा थे।" इन सामग्री में एक दोस्त खोजें, घमंड से एक और गोपनीय घटक का पता चलता है जो आपकी त्वचा के लिए अद्भुत काम करेगा। उत्तर? गुलाब जल। मास्क या स्क्रब लगाने के बाद आपके चेहरे पर दिखाई देने वाली किसी भी लालिमा से छुटकारा दिलाता है, गुलाब जल एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर एक पावरहाउस है। फ़ेस मास्क आज़माने के लिए, गुलाब जल और बेसन को अपनी उँगलियों की पोरों से पेस्ट बना लें, एक बार जब यह मिश्रित हो जाए, तो गाढ़ापन और अतिरिक्त हाइड्रेशन के लिए इसमें थोड़ा दही मिलाएँ। “कूलिंग प्रभाव और सर्वोत्तम परिणामों के लिए अपनी त्वचा पर ठंडे दही या दही का उपयोग करने का प्रयास करें।

Beauty skin care tips

याद रखें, आपके मास्क की स्थिरता आपके हाथों में है। जिन दिनों में आप एक सफाई प्रभाव चाहते हैं, आप इसे मोटा बना सकते हैं। और जिन दिनों आप इसे अधिक हाइड्रेटिंग या मॉइस्चराइजिंग बनाना चाहते हैं, आप और दही में मिला सकते हैं।" इस DIY के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा? इसे एक स्थिरता के लिए अनुकूलित किया जा सकता है जो आपकी त्वचा की आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वोत्तम है। मिश्रण को अपने चेहरे पर समान रूप से मलें, और इसे सूखने तक छोड़ दें, इसे गुनगुने पानी से धो लें। सलाह है "यदि आप इनमें से किसी भी सामग्री के लिए संभावित एलर्जी प्रतिक्रियाओं की जांच करना चाहते हैं, तो हमेशा पहले अपने हाथ या गर्दन क्षेत्र पर पैच परीक्षण करना याद रखें।

ऑल-ऑर्गेनिक स्किन केयर उपकरण के इन व्यंजनों को अपने स्वयं के DIY व्यंजनों के साथ प्रयोग करने के लिए प्रेरित।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ