घर पर मुलायम त्वचा कैसे बनाएं?


 आप अपने खुद के व्यवसाय पर ध्यान दे रहे हैं, जब आप देखते हैं कि आपकी त्वचा खुरदरी, सूखी या ऊबड़-खाबड़ है। कहीं से भी, आप घर पर मुलायम त्वचा कैसे बनाएं कर सकतें हैं अगर आप नरम त्वचा चाहते हैं, और आप जल्द से जल्द परिणाम देखना चाहते हैं!  शुक्र है, आप जिस स्वस्थ चमक के लिए जा रहे हैं उसे पाने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं। कुछ लगभग तुरंत काम करेंगे, जबकि अन्य सबसे प्रभावी होंगे घर पर मुलायम त्वचा बनाने के लिए यदि आप इन्हें अपने दैनिक दिनचर्या में शामिल करते हैं।

शॉवर में जाने से पहले डेड स्किन सेल्स को ब्रश से हटा दें। अपने पैरों से लंबे, चिकने स्ट्रोक में अपने पैरों पर एक लंबे हैंडल वाले सूखे ब्रश को स्वाइप करके अपने पैरों से ऊपर की ओर काम करना शुरू करें। इसके बाद, अपने हाथों से ऊपर की ओर काम करते हुए, अपनी बाहों को ब्रश करें। अंत में, अपनी पीठ और धड़ को ब्रश करने के लिए सर्कुलर मोशन का उपयोग करें। धोने के लिए गर्म स्नान करें, फिर मॉइस्चराइजर लगाएं और अपनी चमकदार, चिकनी त्वचा का आनंद लें!

अपने आंतरिक जांघों, पेट और गर्दन जैसे संवेदनशील क्षेत्रों पर धीरे से ब्रश करें और अपने सूखे ब्रश का उपयोग अपने चेहरे पर न करें।

ड्राई ब्रश करने से आपकी त्वचा चिकनी और स्वस्थ दिखती है क्योंकि यह मृत त्वचा को दूर करती है और आपके परिसंचरण को बढ़ाती है। इसके अलावा, यह अन्य एक्सफोलिएंट्स की तुलना में अधिक कोमल हो सकता है क्योंकि आप इसे तब करते हैं जब आपकी त्वचा शुष्क होती है।

यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है, तो आप शॉवर में जाने से पहले अपनी त्वचा को धीरे से सूखे कपड़े से साफ़ करके समान प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं।

‌‍‍‍‍उपाये

जब आपको अतिरिक्त चमक की आवश्यकता हो तो शीट मास्क के नीचे आराम करें। फेस मास्क सिर्फ सुखदायक भोग से अधिक हैं, वे आपकी त्वचा को पौष्टिक तत्वों का त्वरित संचार देने में मदद कर सकते हैं। जब आपको लगता है कि आपके चेहरे की त्वचा थोड़ी सुस्त या सूखी है तो यह उन्हें सही बनाता है। बस पहले अपना चेहरा धो लें, फिर हाइलूरोनिक एसिड, विटामिन सी, और विटामिन ई जैसे अवयवों से भरा मास्क लगाएं। ऐसे मास्क न लगाएं जो चमकीले रंग के हों या अत्यधिक सुगंधित हों- ये आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ