दुल्‍हन कैसे करें अपना स्किन केयर? एक्‍सपर्ट से जानेंगे सही तरीका

skin care

एक्‍सपर्ट से जानेंगे कि अपनी शादी के दिन दुल्‍हन कैसे करें अपना स्किन केयर। हम सभी बेहद खूबसूरत दिखना चाहते है और उसके लिए हम कई तरह की तैयारियां भी करते हैं, जिसमें ऑउटफिट से लेकर ब्राइडल ग्लो तक शामिल है। बात अगर ब्राइडल ग्लो की करें तो उसे पाने के लिए आपको कई तरह के ट्रीटमेंट करने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है।   ऐसा इसलिए क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह सही प्रोडक्ट्स का चुनाव कर सकती हैं एफर्टलेस ब्राइडल ग्लो।

ब्राइडल ग्लो पाने के लिए स्किन केयर पर अच्छी तरह ध्यान देना जरूरी होता है। साथ ही उन्होंने बताया कि इसके लिए आपको हाइड्रेट करना होगा और शीट मास्क के साथ -साथ विटामिन सी का इस्तेमाल करना होगा।

स्किन केयर

हाइड्रेशन के लिए आपको स्किन केयर पर खास ध्यान देना होगा और इसके लिए आपको समय-समय पर सही तरीके से सी. टी. एम पर ध्यान देना होगा। बता दें कि क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग सही समय पर करने से चेहरा ग्लो करने लगता है और कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स से भी लंबे समय तक राहत मिलती है। साथ ही सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी न भूलें ताकि आपकी त्वचा अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बची रहेगी।

विटामिन-सी

skin care

बता दें कि विटामिन सी आपके चेहरे पर ग्लो लाने का काम करता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स चेहरे की त्वचा को बूस्ट करने में मदद करते हैं। विटामिन-सी के कई सोर्स होते हैं, लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल संतरे के छिलके का पाउडर बना कर उससे फेस पैक बनाकर भी कर सकती हैं। लेकिन अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप पहले अपने डर्मेटोलॉजिस्ट की सलाह जरूर लें। (ऑयली स्किन को साफ करने का तरीका)

एक्स्ट्रा हाइड्रेशन

बता दें कि एक्स्ट्रा हाइड्रेशन के लिए आपको हफ्ते में कम से कम 3 बार तक शीट मास्क का इस्तेमाल करना होगा। वहीं अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप 3 बार से ज्यादा भी शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसका इस्तेमाल आप नाइट स्किन केयर रूटीन करते समय करें और पैकेट में मौजूद सीरम को आप शीट मास्क हटाने के बाद टैप हुए चेहरे पर लगा लें। आप चाहे तो दिन के समय भी शीट मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ब्राइडल ग्लो पाने के लिए स्किन केयर टिप्स पसंद आई हो तो इसे शेयर करना बिल्कुल भी न भूलें। साथ ही कमेंट कर हम तक अपनी राय जरूर पहुंचाए। ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ