सिर्फ बादाम और हल्दी से करें पार्लर जैसा निखार Organic Skin Brightening क्रीम

हर कोई ध्यान देने योग्य है। अगर आप भी बेदाग त्वचा के साथ काम करते हैं, तो आप आपूर्ति कर सकते हैं। आप किसी भी प्रकार के रोग के लिए खतरनाक हैं, जो आपके पास है। यह बेहतर बनाने वाले क्रीम हैं। ये सभी सामान्य और तेज़ प्राकृतिक चेहरे को गोरा करने वाली क्रीम है। बेहतर परिणाम के लिए आप इस्तेमाल कर बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इस नेचुरल फेस क्रीम से आपके कान के दाग-धब्बे साफ हो सकते हैं। स्वस्थ होने के लिए भी अलार्म बज रहा है। ये नेचुरल फेस वाइटनिंग क्रीम आपकी समीक्षा में आपकी मदद करेगा। ये अहम फेस मास्क है।

नाइट क्रीम आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकती है। उनके पौष्टिक और हाइड्रेटिंग गुण आपको कोमल और कोमल त्वचा पाने में मदद कर सकते हैं। नाइट क्रीम सोते समय त्वचा की कोशिकाओं को फिर से भरने में मदद करती हैं। कभी-कभी, आपकी त्वचा के प्रकार के लिए सही नाइट क्रीम ढूंढना काफी कठिन काम हो सकता है। अगर आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और पोषित रखने के लिए कुछ प्राकृतिक और जैविक तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो यहां 5 ऑर्गेनिक नाइट क्रीम की सूची दी गई है, जिन्हें आप रसोई में आसानी से उपलब्ध सामग्री के साथ घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं। ये नाइट क्रीम आपकी त्वचा को काफी हद तक पोषण और कायाकल्प कर सकती हैं। उनके बारे में और जानने के लिए पढ़ें।1. हल्दी और नींबू दोनों नींबू और हल्दी त्वचा में चमक लाने वाले गुणों के लिए जाने जाते हैं। वे त्वचा को बहुत सारे लाभ प्रदान कर सकते हैं। वे बैक्टीरिया से लड़ने में भी मदद करते हैं जो त्वचा में मौजूद होते हैं जो मुंहासों का कारण बनते हैं। इस क्रीम को बनाने के लिए आपको इन सामग्रियों की आवश्यकता होगी:



भीगे हुए बादाम

चुटकी भर हल्दी

नींबू का रस

इस क्रीम को बनाने के लिए रात भर भीगे हुए बादाम का पेस्ट बना लें और उसी पेस्ट में एक चुटकी हल्दी पाउडर और कुछ बूंद ताजा नींबू का रस मिलाएं। इस क्रीम को किसी कन्टेनर में भरकर कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दें। बेहतर परिणाम के लिए इस क्रीम को सप्ताह में दो बार सोने के समय के आसपास लगाएं।

दही-हल्दी ब्राइटनिंग क्रीम: यह एक बहुत ही बेसिक होममेड स्किन ब्राइटनिंग क्रीम है। लगभग 2 कप दही में एक चम्मच शहद में एक चुटकी हल्दी पाउडर, दो बड़े चम्मच नींबू का रस और 3-4 बादाम के टुकड़े मिला लें। फिर, एक इलेक्ट्रिक ब्लेंडर में सब कुछ प्रोसेस करें। परिणामी मलाईदार पेस्ट तब आवेदन के लिए तैयार है और सकारात्मक परिणाम देने के लिए जाना जाता है। सावधानी - आपको इसे एक एयर टाइट जार में स्टोर करना चाहिए और इसे सीधे धूप से दूर रखना चाहिए, अधिमानतः एक रेफ्रिजरेटर के अंदर। उत्पादन के एक सप्ताह तक सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है।


आटा-हल्दी ब्राइटनिंग क्रीम: इस पैक में प्रमुख सक्रिय तत्वों में से एक के रूप में हल्दी पाउडर भी शामिल है। इस क्रीम को घर पर तैयार करने के लिए, आपको बस दो बड़े चम्मच मैदा लेना है और उसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाना है। फिर, जैसे ही हम इसका एक अच्छा मिश्रण बनाने के लिए सामग्री को हिलाना शुरू करते हैं, हम नींबू के रस की कुछ बूँदें मिलाते हैं। जब हम भारी क्रीम डालने वाली तैयारी के अंतिम चरण में जाते हैं, तब हमें मिश्रण को हिलाते रहना चाहिए। हालाँकि, इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि मिश्रण को लगातार चलाते रहें क्योंकि हम इसमें एक बड़ा चम्मच भारी क्रीम के आसपास कुछ मिलाते हैं। जब तक हम अपने वांछित मलाईदार घनत्व तक नहीं पहुंच जाते, तब तक हम लगातार हिलाते हुए भारी क्रीम डालना जारी रखेंगे। यह सलाह दी जाती है कि इस क्रीम को हर रात बोरी से टकराने से पहले लगाना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ