Best Whitening drink: पूरे शरीर को गोरा करने वाला पेय और मास्क

 best whitening drink

कई साल पहले भी शाही महिलाएं अपनी त्वचा अच्छा रखना चाहती थीं क्योंकि सफेद टैन्ड त्वचा का मतलब होता था कि व्यक्ति धूप में काम करना। जो कि रॉयल्टी के लिए अस्वीकार्य था। उन्होंने अपनी त्वचा को हल्का करने के लिए विभिन्न तरकीबों और घरेलू उपचारों का इस्तेमाल किया जो खासकर छाछ आदि से जैसे त्वचा को गोरा करने के घरेलू उपाय।

ऐसे कई प्राकृतिक तत्व होतें हैं। जिनमें त्वचा को हल्का करने के गुण होते हैं। इस पूरे शरीर को गोरा करने के उपाय को आजमाएं, उम्मीद है कि आपको इस उपाय से जरूर लाभ मिलेगा। क्या आपने कभी उन कॉस्मेटिक उत्पादों की संख्या की गणना की है जिनका आप हर दिन उपयोग करतें हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लंबे समय में इन उत्पादों का आपकी त्वचा पर क्या प्रभाव पड़ सकता है?

अधिकतर मेकअप के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पादो मे तत्व होते हैं जो दैनिक आधार पर उपयोग किए जाने पर आपकी त्वचा पtर खराब प्रभाव डाल सकते हैं। इसलिए, यहां हर्बल टिप्स 45 पर आपके लिए बिना किसी मेकअप के अपने लुक को बढ़ाने के लिए प्राकृतिक तरीके लाए हैं। उन सभी को आजमाएं और कुछ दिनों के लिए अपनी त्वचा को सांस लेने दें।

स्वस्थ

अपने संपूर्ण स्वास्थ्य की देखभाल करना स्वाभाविक रूप से चमकती त्वचा प्राप्त करने की दिशा में पहला कदम है। यदि आप सही भोजन करके अच्छी नींद लेकर और विभिन्न शारीरिक गतिविधियों में शामिल कर स्वस्थ जीवन शैली बनाए रखते तो आपको खूबसूरत दिखने के लिए किसी मेकअप की आवश्यकता नहीं होगी।

दैनिक त्वचा देखभाल दिनचर्या

अपनी त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाए रखने के लिए आपको दिन और रात दोनों समय एक सफाई और मॉइस्चराइजिंग रूटीन का पालन करना चाहिए। बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाएं और अपनी रात की सफाई की दिनचर्या के बाद एक अच्छे सीरम का उपयोग करें। त्वचा कोशिकाओं को स्वस्थ पाने के लिए सप्ताह में एक बार एक्सफोलिएट करें और तुरंत चमक के लिए हमेशा ऐसे स्किनकेयर उत्पादों का चयन करें जिनमें कोई कठोर रसायन न हो। घर पर प्राकृतिक उपचार का उपयोग करके काले दाग करें।

पोषण करने के लिए खाओ

बहुत सारे ताजे फल और सब्जियों के साथ संतुलित आहार लें। तला हुआ, प्रोसेस्ड और जंक फूड का ज्यादा सेवन करने से मुंहासे जैसी त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चमकती त्वचा के लिए पूरे दिन हाइड्रेटेड रहें। आपकी त्वचा को फिर से स्वस्थ के लिए आपको पर्याप्त अच्छी नींद की आवश्यकता होती है। स्वस्थ और सक्रिय दिखने और महसूस करने के लिए एक वयस्क को हर दिन कम से कम 7-8 घंटे की नींद की आवश्यकता होती है। बिस्तर पर जाने से पहले अपना चेहरा साफ़ करें और अपने मॉइस्चराइज़र लगाना न भूलें।

व्यायाम आपके संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है और आपकी त्वचा की अधिकांश समस्याओं के लिए जिम्मेदार विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है। कोशिश करें कि सुबह कम से कम 30-40 मिनट का वर्कआउट रूटीन शामिल करें जिससे आपको खुशी मिले, चाहे वह पैदल चलना हो, साइकिल चलाना हो या डांस करना हो।

तनाव न करें

तनाव समय से पहले उम्र बढ़ने के सबसे बड़े कारणों में से एक साबित हुआ है। जो आपकी त्वचा पर अपने आप दिखाई देता है। अपने सिस्टम से तनाव को दूर करने के लिए सांस लेने के व्यायाम, ध्यान या योग का अभ्यास करें।
लेकिन कम से कम, यदि आपकी कोई पुरानी त्वचा या बालों की समस्या जैसे कि सिस्टिक मुँहासे, गंभीर रूसी आदि है, तो त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें। शुरुआत में ही इस तरह की समस्याओं पर काबू पाने से आप आत्मविश्वास से भरे रह सकते हैं और अपने लुक को बढ़ा सकते हैं।

पूरे शरीर को गोरा करने वाला पेय

 आधा गिलास गाजर का रस

 आधा गिलास टमाटर का रस

 टोबैस्को सॉस-छोटा चम्मच

 काली मिर्च-छोटा चम्मच

 सभी 4 सामग्री को मिलाएं और हर दिन 1 गिलास लें।

मास्क के लिए:

 2 कप बादाम पिसा हुआ

 2 कप सूखी गुलाब की पंखुड़ियां

 हुस्न-ए-यूसुफ  - 1 कप

 पिसा हुआ कप

 बाल झर - 1 कप

 नींबू का छिलका या अंगूर के फल का छिलका - 2 कप

 हाइड्रोक्विनोन 2% - 1 कप

तरीका:

मिक्स करके मास्क बनाएं, इस मास्क से नहाने से पहले रोजाना पूरे शरीर पर मालिश करें, फिर 30 से 35 मिनट बाद शॉवर लें।आपका पूरा शरीर निखरेगा और गोरा रंग मिलेगा, फ़्रिज में रखे रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ