चेहरा को गोरा करने का आसान उपाय | ब्राइटनिंग फेस मास्क


आप रात भर के फेस मास्क को स्किनकेयर सनक के रूप में सोच सकते हैं।  हालाँकि, वे आपकी सुंदरता की नींद को एक नया अर्थ देते हैं।  कैसे?  ठीक है, जब आप सोते हैं तो आपका शरीर खुद को ठीक करता है और मरम्मत करता है।  यह तब भी होता है जब आपकी एपिडर्मल कोशिकाएं ठीक हो जाती हैं।  बेहतर उपचार के लिए आपको उन्हें सबसे शक्तिशाली सामग्री प्रदान करने की आवश्यकता है।  बाजार में बहुत सारे वाणिज्यिक रातोंरात मास्क उपलब्ध हैं, लेकिन यदि आप एक DIY व्यक्ति से अधिक हैं और इसे स्वाभाविक रखने में विश्वास करते हैं, तो हमारे पास आसान DIY ओवरनाइट फेस मास्क की एक सूची है जिसे आप आज़मा सकते हैं।

हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा चमकदार और मुलायम हो।  क्योंकि प्राकृतिक रूप से चमकती त्वचा स्वास्थ्य और यौवन की निशानी है।  त्वचा की चमक बढ़ाने के उपाय, त्वचा की रंगत निखारने और त्वचा से काले धब्बे या मलिनकिरण को दूर करने और स्वस्थ चमक देने के उपाय।  क्या आप बेदाग और गोरी चमकती त्वचा पाना चाहती हैं गोरी और बेदाग रंगत कई लड़कियों का सपना होता है।  यद्यपि आप निर्दोष त्वचा चाहते हैं, लेकिन जो आपको निष्पक्ष और निर्दोष त्वचा का वादा करते हैं, ऐसे प्राकृतिक घरेलू उपचार हैं जिन्हें आप इन रासायनिक उत्पादों के बजाय आजमा सकते हैं।  सुझाव यह है कि सामान्य रूप से गोरी त्वचा सांवली त्वचा से बेहतर होती है, लेकिन हम आपके साथ उन घरेलू उपचारों की एक सूची साझा कर रहे हैं जिनका उपयोग करके आप एक गोरी और चमकदार चमक ला सकते हैं।  ये घरेलू उपचार आपको टैन और पिग्मेंटेशन से छुटकारा दिलाने में मदद करेंगे जिससे आपकी त्वचा गोरी और बेदाग बनेगी।

प्राकृतिक उपचार एक त्वचा मास्क का उपयोग करना जो एक चिकनी गोरा और युवा दिखाता है, वास्तव में एक प्राकृतिक, चमकदार और चमकती त्वचा बनाएगा।  एम्मे एक खतरनाक रासायनिक घटक नहीं है।  आपकी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।  जो न सिर्फ गोरा बनाएगा बल्कि खूबसूरत त्वचा भी बनाएगा। होममेड फेस ब्राइटनिंग मास्क बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सबसे आम सामग्री इस प्रकार है।



 कई फिल्मी हस्तियां नियमित रूप से DIY फेस ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं। अगले स्तर तक अपना ख्याल रखें और इन आसान फेस मास्क से चमकती त्वचा प्राप्त करें।  एक सफल घर का बना फेस मास्क।  सबसे पहले इस मास्क को हमेशा साफ चेहरे पर लगाएं।  अपना मास्क लगाने से पहले अपनी त्वचा को अच्छी तरह से साफ करने के बाद इस मास्क या क्रीम को लगाएं।  इसका प्रयोग रात को सोते समय करना है।

 सामग्री
 

 1. एलोवेरा जेल ( 1 छोटा चम्मच )


 2. शुद्ध चांदी का कागज ( 2 कागज )


 3. नींबू का रस ( आधा चम्मच )


 4. बेकिंग पाउडर ( 1 चुटकी )


 5. कॉफी पाउडर  ( आधा चम्मच )


 6. विटामिन सी सीरम ( 2 मिली )


 7. गाजर का रस ( आधा चम्मच )


 8. खीरा पेस्ट ( आधा चम्मच )

 बनाने की विधि और प्रयोग

 सबसे पहले इन सामग्रियों को एक बर्तन में मिलाकर पेस्ट बना लें और रात को सोते समय चेहरे पर लगाएं।  फिर उठकर पानी को साफ कर लें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ